Haryana News: ठिठुरती ठण्ड में बुजुर्ग दम्पति पोता-पोतियों के साथ अपने ही घर से हुए बेघर, बैंक ने बेटे द्वारा लिया कर्ज न भरने पर घर पे जड़ा ताला

Haryana News: ठिठुरती ठण्ड में बुजुर्ग दम्पति पोता-पोतियों के साथ अपने ही घर से हुए बेघर, बैंक ने बेटे द्वारा लिया कर्ज न भरने पर घर पे जड़ा ताला

Haryana News: हरियाणा में बेटे द्वारा लिए गए लोन की किश्तें न चुका पाने का खामियाजा बुजुर्ग मां-बाप को उठाना पड़ रहा है। बैंक ने उनके मकान को ताला लगाकर सील कर दिया। अब बुजुर्ग दंपती अपने चार पोते-पोतियों के साथ दिसंबर की सर्द रातें खुले आसमान के नीचे गुजारने को मजबूर हो चुके हैं।

घटना हिसार के उकलाना क्षेत्र की है। बैंक कर्मियों की संवेदनहीनता इतनी रही कि उन्हें पहनने के लिए कपड़े, ओढ़ने के लिए बिस्तर या फिर खाने पीने के लिए बर्तन तक बाहर नहीं निकालने दिए। अब वह 4 दिन से पड़ोसियों से खाना मांगकर पेट भर रहे हैं।

सोमवार को काफी संख्या में लोगों ने मौके पर पहुंचकर बैंक द्वारा लगाए ताले को खोल दिया और बैंक को भी सूचना दे दी। जिसके बाद बैंक प्रशासन द्वारा मौके पर पुलिस को भेजा गया है।

बेटा लापता हुआ, बहू मायके गई
गांव मदनपुरा निवासी प्रताप और बिमला ने बताया कि उनके बेटे राजेश ने कोरोना काल से पहले IDFC बैंक से लोन लिया था। उसकी काफी किश्तें भरी गई, लेकिन बीच में लॉकडाउन आने पर उसका काम कम हो गया तो किश्तें नहीं भरी और एक दिन वह घर से अचानक लापता हो गया। जिसका आज तक पता नहीं चला। इसके बाद उनकी पुत्रवधु कमलेश रानी भी अपने बच्चे सागर, केशव, निकिता और दिव्या को उनके पास छोड़कर अपने मायके चली गई। तब से वे ही दिहाड़ी मजदूरी करके बच्चों को पाल रहे हैं।

ALSO READ :   जो पैसा भ्रष्टाचार के माध्यम से कुछ लोगों की जेब में जाता था,उस पैसे से किया विकास : धर्मबीर

बोले- बेटे को ढूंढकर उससे भरपाई करें
अब 14 दिसंबर को बैंक वालों ने उनका घर सील कर दिया। उन्हें कपड़े आदि कुछ भी नहीं निकालने दिया। अब घर होते हुए ही भी वे बेघर हो गए और ठंड के मौसम में यहीं घर के बाहर पड़े हैं। आसपास के लोग खाना दे देते हैं, कई बार तो रोटी नसीब भी नहीं हो पाती। यदि बैंक उनके बेटे को ढूंढ पाता है तो ढूंढकर उससे भरपाई करे।

लोगों ने खुलवाया घर, बैंक को दी सूचना
सोमवार को बुजुर्गों का दर्द लोगों से देखा नहीं गया तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और आरोप लगाया कि न तो बैंक प्रशासन ने मानवता का ख्याल रखा न ही जिला प्रशासन द्वारा मानवाधिकार उल्लंघन होने से रोका गया। जिसके बाद लोगों ने ताला खुलवाया गया और बुजुर्ग दंपती को अंदर ले जाया गया। इसकी जानकारी बैंक को दी गई तो बैंक द्वारा पुलिस को मामले की सूचना दी गई। जिसके बाद उकलाना पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी है।

I am working as an Editor in Bharat9 . Before this I worked as a television journalist with a demonstrated history of working in the media production industry (India News, India News Haryana, Sadhna News, Mhone News, Sadhna News Haryana, Khabarain abhi tak, Channel one News, News Nation). I have UGC-NET qualification and Master of Arts (M.A.) focused in Mass Communication from Kurukshetra University. Also done 2 years PG Diploma From Delhi University.

ALSO READ :   22 January 2024 ka Rashifal : 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर इन राशियों का भाग्योदय, जानिए सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *