Haryana News: देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ाने का काम किया है – विज

Haryana News: देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ाने का काम किया है – विज

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की विचारधारा के अनुरूप कार्य कर रही है। हमारा दर्शन शास्त्र यही है कि जब तक अंतिम व्यक्ति का उदय नहीं होता। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर संभालने के बाद लोगों का जीवन स्तर में सुधारे इसके लिए वे लगातार कार्य कर रहे हैं।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीरवार को अंबाला के बोह व दलीपगढ़ में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन दे रहे थे। इससे पहले उनका कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्थानीय निवासियों ने फूल-मालाएं पहनाकर भव्य अभिनंदन भी किया।

उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई हैं। क्योंकि वे गरीब घर से आए हैं, गरीबों के दुख-दर्द को समझते हैं। उन्होने यह भी कहा कि दूसरी पार्टियों में परिवारवाद व कुनबे को महत्व दिया जाता है जबकि भारतीय जनता पार्टी में छोटे से छोटे कार्यकर्ता पूरा मान-सम्मान देने का काम किया जाता है। हिन्दुस्तान के छोटे से लेकर बड़े भाजपा कार्यकर्ता व राजनेता का डीएनए एक ही है कि काम करना है। हमें यही सिखाया जाता है कि अपनी पुरी ताकत लगाकर लोगों के दुख-दर्द को दूर किया जाए। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ाने का काम किया है।

विज ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर उन्नति के पथ की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने देश का नाम विश्व में ऊंचा करने का काम किया है। विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके देश में जाते हैं तो वे उनका स्वागत करने के लिये तत्पर रहते हैं। हर भारतवासी को आज विदेशों में पूरा मान-सम्मान मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि अम्बाला के कौने-कौने में विकास की ब्यार बही है। हर जगह पर हमने विकास कार्यों को करवाने का काम किया है। अम्बाला पहले अविकसित शहर रहा है, पूर्व में किसी ने भी यहां पर विकास के नाम पर दो ईंटे तक नहीं लगवाई। इतना ही नहीं जो पुरानी परियोजनाएं थी, उन्हें भी हमने यानि वर्तमान सरकार ने पूरा करने का काम किया है। अब अम्बाला के हिस्से की राशि विकास के लिए सबसे पहले मिलती है और यहां पर निरंतर विकास कार्यों को करवाने का काम हमने किया है।

ALSO READ :   Haryana JJP के संगठन में विस्तार, राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर 18 वरिष्ठ पदाधिकारी घोषित

उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल है, इस अस्पताल में रोजाना 3000 से अधिक लोग इलाज के लिये आ रहे हैं। यहां पर अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी, दिल का ईलाज, एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। पहले लोग इलाज के लिये चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाते थे लेकिन अब इलाज करवाने के लिये लोग यहां पर आ रहे हैं। अम्बाला के साथ-साथ सभी 22 नागरिक अस्पतालों में डायलसिस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। सुभाष पार्क का निर्माण कार्य भी करवाया गया है, जहां पर लोग यहां पर आकर इस पार्क की सुंदरता का आनन्द लेते हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल, लघु सचिवालय, धर्मशालाओं का निर्माण कार्य, साईंस म्यूजियम, योग शालाओं के साथ-साथ जीटी रोड अम्बाला छावनी में 500 करोड़ रुपये की लागत से आजादी की पहली लड़ाई का राष्ट्रीय स्तर का भव्य शहीदी स्मारक बनाने का काम किया जा रहा है, जिसमें आजादी की लड़ाई का सम्पूर्ण विवरण दर्शाया जाएगा।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कहते हैं, उसे पूरा करने का काम करते हैं। वह दूरदर्शी सोच रखते हैं। देश आजादी की जब 100वीं वर्षगांठ मनाएगा, उस समय हमारा देश भी विकसित राष्ट्र की सूची में शामिल होगा और यह सारा कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया गया है, 22 जनवरी को वहां पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे भारत के लोग भगवान श्रीराम में आस्था रखते हैं, राम मंदिर के निर्माण के लिये हमारे पूर्वजों ने बहुत संघर्ष किया और आज यह सपना पूरा हो गया है। मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर में अमन-शांति है, जी-20 का वहां पर सफलतापूर्वक आयोजन होना, इस बात को दर्शाता है। मोदी जी जो कहते हैं उसे पूरा करने का काम करते हैं। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कह दिया, उसे करके दिखाया है। अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक को खत्म करना व अब राम मंदिर का निर्माण करवाना इसमें शामिल है।

ALSO READ :   Haryana News:  हरियाणा के 83 शहरों ने मारी बाजी, इस मामले में रहे अव्वल

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर यह भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को सुगमता से मिल रहा है। देश में लगभग 30 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड व हरियाणा में आयुष्मान/चिरायु योजना के तहत एक करोड़ लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं का लाभ देने का काम किया है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी आपके घर-द्वार पर आकर यानि सारी सरकार व विभाग यहां पर आकर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने का काम कर रहे हैं। उन्होने लोगों को कहा कि वे इन योजनाओं का लाभ उठाएं और विकसित राष्ट्र बनाने में अपनी पूर्ण आहुति डालें।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर यह भी कहा कि गांव बोह अब बोह गांव नहीं है, यहां पर शहरों की भांति सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। सीवरेज व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट, नालियों व गलियों के निर्माण कार्य के साथ-साथ अन्य विकास कार्य शामिल है। आगे भी वह यहां पर विकास कार्यों को निरंतरता में करवाने का काम करेंगे। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम कसने का काम किया है। भर्ती की जो दुकानें एवं तबादलों की जो मंडियां लगती थी उन्हें बंद करने का काम किया है। आज सारे कार्य पारदर्शी तरीके से ऑनलाईन माध्यम से हो रहे हैं।

ALSO READ :   Haryana News:हरियाणा में तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी - विज

इससे पहले वार्ड प्रधान मोहित कौशिक ने गांव बोह में हुए विकास कार्यों के लिए गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का दिल की गहराईयों से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि गांव बोह में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से करोड़ों रूपये की लागत से विकास कार्यो को करवाने का काम किया गया है जिसका लाभ यहां के लोगों को मिल रहा है।

इसके उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में बने विशाल एवं भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। उसी दिन प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का भी आयोजन है और हर भारतवासी में इस कार्यक्रम को लेकर उत्साह व जोश है। लोग इस दिन को दीवाली की तरह मनाने के लिए तैयार हैं।

अंबाला के दलीपगढ में गृह मंत्री के सम्मुख एक बालक ने जिम्नास्टिक के बेहतरीन करतब दिखाए और गृह मंत्री ने बालक के करतब देखकर हतप्रभ हो गए। श्री विज ने खुश होकर उन्हें भेंट की शॉल तुरंत ही को पहनाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर एसडीएम लक्षित सरीन, एएसपी पूजा डाबला, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, मोहित कौशिक, प्रेम राणा, रविकांत शर्मा, राजेन्द्र राणा, विनित कौशिक, राम बाबु यादव, विकास चौहान, अजय बवेजा, मदन लाल शर्मा, नरेन्द्र राणा, अमरनाथ, रोशन लाल, दीपचंद शर्मा के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे

I am working as an Editor in Bharat9 . Before this I worked as a television journalist with a demonstrated history of working in the media production industry (India News, India News Haryana, Sadhna News, Mhone News, Sadhna News Haryana, Khabarain abhi tak, Channel one News, News Nation). I have UGC-NET qualification and Master of Arts (M.A.) focused in Mass Communication from Kurukshetra University. Also done 2 years PG Diploma From Delhi University.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *