INLD News: अभय सिंह चौटाला ने युवाओं से किया बड़ा वादा, इनेलो 50 फ़ीसदी युवाओं को देगी टिकट

INLD News: अभय सिंह चौटाला ने युवाओं से किया बड़ा वादा, इनेलो 50 फ़ीसदी युवाओं को देगी टिकट

INLD News: इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के युवा न्याय सम्मेलन में उमड़ी भीड़ से अभय सिंह चौटाला गदगद हुए ठिठूरती ठंड में भी युवाओं का हौसला सातवें आसमान पर था अभय सिंह चौटाला ने जहां इस सम्मेलन में गठबंधन सरकार को जमकर कोसा और युवाओं के साथ हो रही बेकद्री को गिनाया वहीं उन्होंने 2018 में इनशो द्वारा आयोजित किए गए कैथल में सम्मेलन को भी याद किया जिस सम्मेलन में दुष्यंत और दिग्विजय ने युवाओं को बरगला करके बहका करके भाजपा के बहकावे में आकर के पार्टी को तोड़ने का काम किया था। जिसका खामियाजा आज प्रदेश के युवाओं को भुगतना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा के दौरान में प्रदेश के हर गांव और गली-गली में गया हूं तो युवाओं का यही कहना था कि हमसे भूल हो गई है और हम चौधरी देवीलाल की विचारधारा के साथ चलने वाली पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के साथ है और जो धोखा हमारे साथ किया गया है इसका बदला आने वाले चुनाव में लिया जाएगा।उन्होंने प्रदेश के युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने आपके सम्मान की पगड़ी को कभी झुकने नहीं दिया है तो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला को 3206 लोगों को नौकरी देने के नाम पर सजा हुई थी तो उनके पास बड़े-बड़े नेताओं के फोन आए थे कि आप एक बार भाजपा से शीर्ष नेताओं से बात करो चौटाला साहब की सजा में लाभ होगा परंतु चौटाला साहब ने कहा कि मैं इस प्रदेश के सम्मान की पगड़ी को किसी के सामने झुकने नहीं दे सकता मुझे सजा मंजूर है। मैंने कोई कत्ल नहीं किया,मैंने कोई रिश्वत नहीं ली, मैंने प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया और जो मैं आगे भी अगर मुझे सत्ता में आने का मौका मिला तो 3206 की जगह 3 लाख लोगों को रोजगार देने का काम करूंगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को इनेलो की सरकार बनने पर 1 साल में दो बार सरकारी नौकरियों कि भर्ती की जाएगी और पहले साल में एक लाख नौकरी दी जाएगी।
सभी स्कूल कॉलेज और हॉस्पिटलों में खाली पदों को प्रति 6 महीने में भरा जाएगा।
पेपर लिक के खिलाफ कानून बनेगा सभी भर्ती पहले से तय तारीखों पर पूरा होगी और पहले ही साल में 80000 कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा ये अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश के युवाओं को संकल्प दिया है। उन्होंने कहा कि आज गठबंधन की सरकार ने 5 लाख से ज्यादा बुजुर्गों की पेंशन को काट दिया है और जब मैंने यह सवाल विधानसभा में पूछा तो मुख्यमंत्री ने जवाब दिया की 5 लाख से ज्यादा बुजुर्गों की पेंशन काट दी गई है गठबंधन में सत्ता में बैठे लोगों को थोड़ी सी भी शर्म नहीं आई चौधरी देवीलाल के नाम पर सत्ता में बैठ करके उनके द्वारा लागू की बुजुर्गों की पेंशन को काटा जा रहा है उन्होंने प्रदेश के बुजुर्गों के साथ भी वादा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर 7500₹ प्रति माह बुढ़ापा पेंशन दी जाएगी जिसमें किसी भी परिवार की इनकम को देखकर बुजुर्गों की पेंशन नहीं काटी जाएगी। जाते-जाते उन्होंने प्रदेश के युवाओं के साथ एक वादा किया कि चौधरी देवीलाल की विचारधारा और उनकी पार्टी का संकल्प है कि प्रदेश के युवाओं कि भागीदारी प्रदेश की सत्ता में किस तरह से बढें इसलिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को लोकसभा और विधानसभा का टिकट दिया जाएगा और पार्टी का फैसला है कि 50% से ज्यादा युवाओं को लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा जिससे प्रदेश के युवाओं की प्रदेश की राजनीति में भागीदारी बढ़ेगी।

ALSO READ :   Bajre ki khichdi Recipe: ठंड के मौसम में खाएं अनगिनत पोषक तत्वों से भरपूर बाजरे की खिचड़ी, जानिए इसकी बनाने की विधि

अर्जुन सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं को सिर्फ चुनाव के समय ही याद करती है।अब आप निरंतर खबर में देख रहे होंगे लगातार मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि हम 60000 भर्ती करेंगें परंतु बीते 5 सालों में एक भी भर्ती पूरी नहीं की गई एक भी युवा को रोजगार नहीं दिया गया।जिसके कारण इस प्रदेश के युवाओं को प्रदेश को छोड़कर के बाहर विदेशों में जाना पड़ा। आज अगर पूरे देश में देखा जाए तो देश को छोड़कर जाने वाले युवाओं में हरियाणा का स्थान पहले नंबर पर है। भाजपा सरकार के दौरान 18 बार से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं और cet क्वालीफाई बच्चे एक लाख से ज्यादा cet क्वालीफाई करने के बाद भी अपने घर बैठे हैं सरकार उनको रोजगार नहीं दे रही है ये उनके साथ विश्वास घात किया जा रहा है।इसके साथ उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने हरियाणा के बच्चों का हक छीनने का भी काम किया है जहां हरियाणा के डोमिसाइल को खत्म करने का काम किया वहीं हरियाणा जीके को हरियाणा की भर्तियों में से खत्म कर दिया जिससे हरियाणा के बाहर के बच्चे बड़ी आसानी से आकर के हरियाणा के बच्चों को पीछे धकेल करके नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं। अर्जुन सिंह चौटाला ने वादा करते हुए कहा कि चौधरी अभय सिंह चौटाला का वादा है कि प्रदेश के हर पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और इनेलो की सरकार आने के बाद हर साल दो बार,प्रति 6 महीने भर्ती की जाएगी ताकि खाली हुए पदों को साथ के साथ भरा जाए और हरियाणा प्रदेश के हर एक युवाओं को रोजगार दिया जा सके।

ALSO READ :   Haryana News: इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी पर जानलेवा हमला, 3 सुरक्षा कर्मियों को भी लगी गोलियां

इनेलो के युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष करण सिंह चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश का युवा बेरोजगारी के चलते निरंतर नशे और अपराध की दुनिया में धंसता जा रहा है।अभय सिंह चौटाला का पहले भी निरंतर प्रयास रहा है कि किस तरह से प्रदेश को नशा मुक्त किया जाए और इस प्रदेश के युवा ने अगर इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी को 2024 में मौका दिया तो प्रदेश से नशे को जड़ से खत्म कर देंगे और प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी से निकाल करके हर घर के प्रत्येक बच्चे को रोजगार दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कैथल की पावन धरा पर युवाओं के इस जोश और हूजूम ने ठिठूरती ठंड में भी यह साबित कर दिया है कि प्रदेश का युवा आने वाले चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के साथ लामबंद है और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन करके चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार बनाएगा।
इस सम्मेलन में उनके साथ इनेलो के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश भारती,प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी, महिला प्रदेश महासचिव सुनैना सिंह चौटाला,पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणा, प्रदेश प्रवक्ता उमेद लोहान, पूर्व विधायक नरेश शर्मा, युवा प्रदेश अध्यक्ष उदयवीर सिंह राणा,जिला अध्यक्ष कैथल राजाराम माजरा,जिला प्रेस प्रवक्ता रिशिपाल राजराणा, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष बिल्लू मलिक,युवा प्रदेश सचिव राजेश करोड़ा, युवा जिला अध्यक्ष मोनी बालू,कैथल हलका अध्यक्ष अनिल तंवर,आदि उपस्थित रहे।

I am working as an Editor in Bharat9 . Before this I worked as a television journalist with a demonstrated history of working in the media production industry (India News, India News Haryana, Sadhna News, Mhone News, Sadhna News Haryana, Khabarain abhi tak, Channel one News, News Nation). I have UGC-NET qualification and Master of Arts (M.A.) focused in Mass Communication from Kurukshetra University. Also done 2 years PG Diploma From Delhi University.

ALSO READ :   Boat Tragedy: छात्रों से भरी नाव झील में पलटने से बड़ा हादसा, 7 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *